Tuesday, June 19, 2018

कैसे मैंने Ludo3DGame खेलकर केवल चार महीनों में 10,00,000 रुपए कमाए

मैं तो इसमें सफल रही, और अगर आप चाहें, तो आप भी कमा लेंगे! अगर मैं अपना रहस्य आपको बता दूं तो मुझे कोई घाटा नहीं होगा, पर उससे आपमें से कुछ लोगों को अपनी ज़िंदगी बेहतर बनाने और वित्तीय रूप से आज़ाद होने में मदद मिलेगी।

सबसे पहले मैं अपने बारे में थोड़ी जानकारी देती हूं। मेरा नाम है । शांती आहूजा मैं 24 साल की हूं और मुंबई में रहती हूं, मैं एक आम लड़की हूं जिसके परिवार को किसी भी दृष्टि से 'खाता-पीता' नहीं कहा जा सकता। जब मैं पैदा हुई, मेरे मां-बाप मध्यम आयु वर्ग के थे। मेरी मां एक क्लिनिक में नर्स थी, जबकि मेरे पापा एक डंप ट्रक ड्राइवर थे।

अपनी बचपन की बातों में मुझे मां-बाप का बड़ी मुश्किल से सबसे सस्ता वाला खाना और कपड़ा खरीदना ही याद है। कभी भाग्य अच्छा रहा, तो छुट्टियों के लिए भी चार पैसे बच जाते थे। हम 3-4 साल में एक बार कहीं घूम भी आते थे।

12वीं पास करने के बाद मैंने कॉलेज जाने के बारे में सोचा भी नहीं, क्योंकि मुझे अपने मां-बाप के लिए पैसे कमाने थे।

तो मैंने एक नौकरी ढूंढ़ ली, और 8,000 रुपए के मासिक वेतन पर बिक्री सहायक के रूप में काम किया। वो 2008 था, और तब मुंबई में इस वेतन पर शुरुआत करना खराब नहीं था।

मैं आजीविका चलाने के लिए काम भर के पैसे तो कमा रही थी, पर मेरा सपना था एक ब्रांड न्यू खरीदना । BMW मुझे पता था कि ये बहुत महंगी थी और इसके लिए मुझे सालों तक पैसे बचाने पड़ेंगे। पर, मुझे ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं थी। आखिर ये मेरा सपना था, और सपने एक-दो दिन में तो पूरे नहीं होते। तब मैं ऐसे ही सोचती थी...
ludo 3d game
ludo 3d game

महंगाई के कारण कीमतें बढ़ गईं और मुंबई में गुजर करना और मुश्किल हो गया, तब मैं अपनी वित्तीय परिस्थिति को लेकर बहुत निराश हो गई। लोग परेशान थे पर मेरे पास काम जारी रखने के अलावा कोई चारा नहीं था...

पर 3 महीने और बीते, और मैं बच्चों के कपड़ों वाली जिस दुकान पर काम करती थी, वो दिवालिया हो गई, इस तरह मैं बेरोजगार हो गई और मेरे पास आमदनी का कोई और जरिया भी नहीं था, तो मुझे अपने मां-बाप के सेवानिवृत्ति लाभों की मदद से गुजर करना पड़ रहा था।

ये सच में बहुत निराशा वाला दौर था। मैं बदहवास होकर इंटरनेट पर किसी रोजगार अवसर की तलाश कर रही थी, पर दो महीने के बाद भी कोई परिणाम नहीं आया।

दो हफ़्ते और गुजर गए, मैं पूरी तरह से निराशा में डूब रही थी, जब अचानक मैंने एक वेब पेज देखा। इसमें एक लड़के की कहानी थी जो इंटरनेट पर घर बैठे बस अपना कंप्यूटर इस्तेमाल करके, 4,00,000 रुपए कमा चुका था।

उसने बताया कि ludo game खेलकर आप लाखो रुपये कमा सकती हो |


मुझे तो चक्कर आ गया। क्या यही वो जीवन में एक बार मिलने वाला मौका जिसका मैं बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी?

पहले तो मुझे कुछ समझ में नहीं आया, फिर मैंने और ज्यादा जानकारी खोजी, ludo3dgame वेबसाइट, फ़ोरम, ब्लॉग और इस विषय से संबंधित अन्य स्रोतों की छानबीन की और अंतत: मैं इसमें ख़ासी जानकार हो गई। मुझे अभी भी याद है मुझे कितनी ज्यादा ख़ुशी महसूस हुई थी। मेरे लिए एक विशेषज्ञ बन जाना और ऑनलाइन पैसे कमाने की शुरुआत करना बेहद रोमांचक था।

अब मैं कुछ देर के लिए अपनी कहानी बंद करती हूं ताकि आप जान सकें कि मैं किस बारे में बात कर रही हूं। मैं आपको संक्षेप में बताती हूं कि बाइनरी विकल्प क्या हैं ताकि आपको मेरी तरह ludo game कि दर्जनों वेबसाइट की छानबीन न करनी पड़े। मैं आपका बहुत सारा समय और मेहनत बचा लूंगी।

लूडो सभी आयु एवं वर्गो के लोगो में अत्यधिक लोकप्रिय खेल है| इसके लिए किसी लंबे-चौड़े मैदान की आवश्यकता नहीं पड़ती, बल्कि यह घर के एक छोटे-से कोने में भी खेला जा सकता है| इसके लिए विशेष उपकरणों की भी आवश्यकता नहीं पड़ती| केवल एक गत्ते या प्लास्टिक का बोर्ड, जिसे लूडो-बोर्ड कहा जाता है, गोंटियां तथा पासे की आवश्यकता पड़ती है|

लूडो में प्रायः चार खिलाड़ी खेल सकते है| इसमे खेलने की दो स्थितियाँ होती है| चारों खिलाड़ी अलग-अलग भी खेल सकते है या दो-दो खिलाड़ियों के जोड़े बनाकर भी| दोनों की विधियां थोड़े-से अंतर के साथ लगभग एक जैसी होती है| जोड़े बनाकर खेलने में एक पक्ष के दोनों खिलाड़ी आमने-सामने बैठते है| सभी चारो खिलाड़ी अपनी गोंटियां का चयन कर लेते है, जो रंगो के आधार पर होता है|

ये सब सीख कर मैने बहुत बडी रक्कम हासील कर ली | केवल ludo3dgame.com पर जा कर, Google play store पे क्लिक करो और गेम install करो 

तो, आपको भी यकीन करने की ज़रूरत है कि आप भी पैसे कमा लेंगे। यकीन बहुत जरूरी है क्योंकि इसके बिना आप कुछ भी नहीं हासिल कर पाएंगे। कभी भी नहीं! यदि आपको खुद में यकीन नहीं है तो आपको लगेगा कि आपकी ज़िंदगी के सबसे अच्छे लम्हे तो पहले ही गुजर चुके हैं। आप उसी तरह सोचते रहेंगे, तो ऐसा ही होगा...
यदि आप निराश हैं और किसी भी चीज पर या किसी भी व्यक्ति पर यकीन नहीं करते हैं, तो आप अपने जीवन को बदल देने वाले मौके को पहचान नहीं पाएंगे।

क्या ये कोई चमत्कार था? हो सकता है। लेकिन फिर भी, ऐसा हुआ, इसलिए यह वास्तविक था। मैंने बस एक लेख पढ़ा, खुद पर यकीन रखा और एक निर्णय लिया। और इस तरह से मैंने कर दिखाया!

खैर, काफ़ी यादें शेयर कर चुकी, मैं पहले से ही विषय से काफ़ी भटक रही हूं...


उन लोगों के लिए जिन्हें आपके अगले चरणों पर आपको विस्तृत निर्देश देने के लिए कहा गया है अब उस सबसे बड़े रहस्य को जाहिर करने का समय आ गया है।

ख़ास तौर से उन लोगों के लिए जो हर समय पैसों के बारे में सोचना बंद करके कुछ करने और असली जिन्दगी जीने के लिए तैयार रहते हैं, तस्वीरों के साथ मैं विस्तार से समझाऊंगा, कि अभी आपको क्या करना है। एक बार में एक कदम।

No comments:

Post a Comment